Login

News In Details

-रिपोर्ट उज्ज्वल श्रीवास्तव


मुरादाबाद। छजलैट थाना पुलिस ने गोकशी के मामले में चार अभियुक्तो को गिरफ्तार किया हैं। पुलिस के मुताबिक़ आरोपी ने गांव के अपने विरोधियों को फसाने के लिए और थाना अध्यक्ष को हटाने के लिए गोकशी की घटना करवाई थी। बुधवार को एसएसपी हेमराज मीना ने पुलिस लाइन में प्रेस वार्ता कर मामले का खुलासा किया है । गिरफ्तार अभियुक्तों में एक हिन्दू संगठन के कार्यकर्ता पर आरोप भी लगा है। फिलहाल पुलिस आरोपियों का किसी संगठन में होने की बात पर जांच पड़ताल की बात कह रही है।

बीती 16 जनवरी मंगलवार को पुलिस को समदपुर चौराहे के पास गौवंश का सिर और खाल बरामद हुआ था । इसके बाद पुलिस को बीती 28 जनवरी रविवार को ग्राम चैतरामपुर के जंगलों में गोकशी की सूचना प्राप्त हुईं पुलिस ने घटना स्थल का निरीक्षण किया जहां मौके से पुलिस को मेहमूद नाम के व्यक्ति का पर्स बरामद हुआ पुलिस ने मेहमूद से पूछताछ की तो उसने बताया कि चैतरामपुर गांव निवासी शहाबुद्दीन के भाई की पूर्व में मौत हो गईं थी तभी से शहाबुद्दीन अपने भाई की मौत का जिम्मेदार उसको मानकर उससे रंजीश रखता हैं। पुलिस ने गोकशी की दोनो घटनाओं को संदिग्ध मानते हुए शहाबुद्दीन की तलाश कर उसे गिरफ्तार कर लिया।

आरोपी शहाबुद्दीन ने पुलिस पूछताछ के दौरान बताया कि थाना अध्यक्ष छजलैट को हटाने के लिए मोनू विश्नोई ने अपने साथी राजीव, रमन के साथ मिलकर छजलैट क्षेत्र में गोकशी की घटना कराने की योजना बनाई। आरोपियों ने मंगलवार 16 जनवरी को ग्राम छज्जूपुरा दोयम के पास कांवर पथ पर गौवंश का सिर और खाल रखवार कर पुलिस को गोकशी की सूचना दी इसके बाद आरोपियों ने छजलैट थाना अध्यक्ष के खिलाफ़ थाने के बाहर और तहसील कांठ पर जोरदार धरना प्रदर्शन भी किया। मामला शांत होने के बाद अभियुक्तों ने फिर गोकशी की घटना कराने की योजना बनाई। आरोपी मोनू विश्नोई ने अपने साथी राजीव और रमन के साथ मिलकर शहाबुद्दीन को उसके विरोधी मेहमूद को जेल भिजवाने और थाना अध्यक्ष को हटवाने की बात कह कर फिर गोकशी की घटना करने को कहा आरोपी शहाबुद्दीन ने अपने भाई जमशेद के साथ चैतरामपुर गांव निवासी विमला देवी के घर से उनका गौवंश चोरी कर गोकशी की घटना को अंजाम दे दिया।

एसएसपी हेमराज मीना ने बताया कि चार अभियुक्तो को गिरफ्तार किया गया हैं। जिसमे सुमित उर्फ मोनू बिश्नोई पुत्र स्वर्गीय खूब सिंह निवासी ग्राम रसूलपुर गुर्जर थाना कांठ, राजीव चौधरी पुत्र रिशिपाल ग्राम चक पचोकरा थाना छजलैट, रमन चौधरी पुत्र इंद्रपाल निवासी ग्राम खानपुर मुजफ्फरपुर थाना छजलैट, शहाबुद्दीन पुत्र मुजफ्फर हुसैन निवासी ग्राम चैतरामपुर थाना छजलैट है।

एसएसपी ने बताया कि घटना में शामिल जमशेद और नईम आरोपी फरार हैं जल्द उन्हें भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा । एसएसपी के मुताबिक आरोपियों ने षड्यंत्र के तहत की गई इस घटना को कारित करना स्वीकार किया है। सभी आरोपियों के इलेक्ट्रॉनिक एविडेंस प्राप्त हुए है। पकड़े गए आरोपियों के खिलाफ पूर्व में काफी अपराधिक मामले भी दर्ज हैं । आरोपी थाना चौकी और ऑफिस पर दबाव बनाने के साथ दलाली का काम किया करते हैं। सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। वही एसपी ने मामले का खुलासा करने वाली टीम को पांच हज़ार का नगद पुरस्कार देने की घोषणा की हैं। फिलहाल पुलिस आरोपियों का किसी संगठन में होने की बात पर जांच पड़ताल की बात कह रही है।
Writer:zninews(2024-01-31)
Type your comment here....
 

Related News